No icon

कोरोना से जूझ रहे सपा नेता आजम खान की तबियत बिगड़ी, बेटे के साथ भेजे गऐ लखनऊ मेदांता 

चौपाल न्यूज नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना संक्रमित समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खान की स्थिति बिगड़ने पर आज उन्हें सीतापुर जेल से लखनऊ मेदांता अस्पताल भेजा गया है। सपा नेता आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्लाह को भी लखनऊ मेदांता अस्पताल भेजा गया है, दोनों कोरोना संक्रमित है। आजम खान और उनके बेटे की तबीयत बिगड़न के बाद यह फैसला लिया गया है।

सपा सांसद आजम खां और उनका बेटा अब्दुल्ला आजम खां पिछले 14 महीनों से सीतापुर जिला कारागार में बंद है। कोरोना संक्रमण के दौरान बीती 28 अप्रैल को बुखार की शिकायत पर जेल प्रशासन ने आजम खां और बेटे सहित अन्य बंदियों का एंटीजन टेस्ट करवाया था, जिसमें आजम खां और उनका बेटा पॉजिटिव पाए गए थे और जिसके बाद वह आरटीपीसीआर में भी पॉजिटिव पाये गए थे। बीती 1 मई को आजम खां की हालत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ के केजीएमयू हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू की गई और सभी तैयारियां पूरी भी हो गयी थी। जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 1 मई की शाम से देर रात तक जेल के अंदर आजम खां का हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा और आखिरकार 3 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आजम खां ने लखनऊ हॉस्पिटल जाने से मना कर दिया और उनकी सुरक्षा में लगी फोर्स और एम्बुलेंस बैरंग की वापस लौट गई।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लखनऊ रवाना 
जेल विभाग की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, जिला कारागार सीतापुर में निरुद्ध विचाराधीन बंदी आजम खान पुत्र और उनके पुत्र अब्दुल्लाह खान को जिला स्तरीय चिकित्सकों की टीम द्वारा दी गयी सलाह के आधार पर  कोविड के बेहतर इलाज के लिए रविवार की शाम लगभग 6:30 बजे पुलिस की सुरक्षा में लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल रवाना कर दिया गया है। दोनों कुछ दिनों से कोरोना पॉजिटिव थे।

Comment As:

Comment ()