No icon

दाऊजी गुप्ता के निधन से महापौर दु:खी

चौपाल न्यूज नेटवर्क
लखनऊ के प्रथम नागरिक रहे पूर्व मेयर दाऊ जी गुप्ता का निधन हो गया। वर्तमान महापौर संयुक्ता भाटिया ने जानकारी मिलते ही दिवंगत पूर्व मेयर दाऊजी गुप्ता के परिवार को फोन कर पुत्र रत्नेश से वार्ता की और शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया, जानकारी प्राप्त की एवं उनके साथ कार्य किये अनुभवों को याद करते हुए शोक प्रकट किया।
वार्ता के दौरान पुत्र रत्नेश ने महापौर संयुक्ता भाटिया को बताया कि पूर्व मेयर डायबिटिक थे, उनको दोनों वैक्सीनेशन के टीके लग चुके थे, उसके उपरांत उन्हें कोरोना भी हुआ था। वह कोरोना से ठीक भी हो गए थे परंतु डायबिटिक होने के कारण डायबिटिक अटैक की वजह से वह डायबिटिक कोमा में चले गए थे और आज दोपहर 2.45 बजे घर पर ही उन्होंने अंतिम स्वांस ली। महापौर ने शोक जताते हुए कहा कि लंबे समय तक वह लखनऊ के महापौर रहे। सबसे ज्यादा अनुभवी और आल इंडिया मेयर कॉउन्सिल के उपाध्यक्ष भी रहे। साथ ही अमेरिका में हुई मेयर कॉउन्सिल में उन्होंने भारत के साथ ही लखनऊ नगर निगम का नेतृत्व भी किया था।
वर्तमान समय मे मुझे हमेशा उनका मार्गदर्शन प्राप्त होता था। उनका जाना लखनऊ के साथ ही मेरी व्यक्तिगत क्षति भी है। महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर निगम परिवार सहित लखनऊ की समस्त जनता की तरफ से उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही महापौर संयुक्ता भाटिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लखनऊ नगर निगम के महापौर रहे दाऊ जी गुप्ता की अंत्येष्टि के लिए भैंसाकुंड अंत्येष्टि स्थल पर पूर्ण प्रोटोकॉल और पूरे सम्मान के साथ करने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने फ्रीडम फाइटर होने के प्रोटोकॉल के तहत सरकारी सलामी की व्यवस्था करने के लिए भी शासन को सूचित करने के लिए निर्देशित किया।

Comment As:

Comment ()