Chaupal Charcha
मुख्तार अंसारी की ‘गजल’ पर चला योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर
Sunday, 01 Nov 2020 00:00 am
Chaupal Charcha

Chaupal Charcha

चौपाल न्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश के मऊ से बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी के होटल गजल पर आज सुबह-सुबह प्रशासन ने अपना बुलडोजर चला ही दिया। लंबे अवधि तक न्यायालय में चली कानून लड़ाई के बाद इस होटल को आखिरकार गजल होटल ढहा दिया गया।

पूर्वांचल के माफिया डाॅन व मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी और बेटे के नाम इस होटल को जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाले आठ सदस्यीय बोर्ड ने होटल मालिकानों की अपील को खारिज कर दिया। बीते आठ अक्टूबर को एसडीएम सदर ने ध्वस्तीकरण का नोटिस दिया था। आज सुबह एसपी सिटी और एडीएम के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि एसडीएम के नोटिस पर मुख्तार अंसारी का पक्ष उच्च न्यायालय गया था। इस अपील पर उच्च न्यायालय ने याचिकाकर्ताओं को जिलाधिकारी के समक्ष अपील करने का दिया निर्देश दिया था। विदित हो कि जिला प्रशासन द्वारा इसी अपील के निरस्त होने के बाद ध्वस्तीकरण की इस कार्रवाई की गई है। शनिवार को ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफियाओं की संपत्ति पर गरीबों के मकान बनाया जायेगा।  

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस समय बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। मुख्तार अंसारी की अब तक कई संपत्तियों पर सरकार का बुलडोजर चल चुका है, इसके अलावा कई करीबियों की संपत्तियों पर भी सरकार की नजर है। कुछ वक्त पहले ही लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस मामले में कानूनी राय लेना शुरू किया था। जिसके बाद मुख्तार अंसारी के करीबियों को नोटिस भेजा गया था। हाल ही में लखनऊ की पाश कालोनी डालीबाग में भी मुख्तार अंसारी की आलीशान भवन को भी जमींदोज किया गया था।